वास्तु टिप्स: जिनके अंदर होती है ये 7 बुरी आदतें, उनके घर कभी नहीं आती लक्ष्मी

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live India Hindi, Live News
New Delhi: धन की लालसा हर एक इंसान को होती है क्योंकि धन होने से उसका जीवन आराम से बीतता है और सारी भौतिक सुख सुविधाओं का आनन्द उठाता है। इसके लिए व्यक्ति एक तरफ पैसा कमाने के लिए कठिन मेहनत करता तो दूसरी ओर पूजा-पाठ कर माता लक्ष्मी (Vastu Tips) को प्रसन्न करता है।

माता लक्ष्मी की विधि विधान से उपासना करने पर उनका आशीर्वाद तो मिलता ही है लेकिन हम रोज कुछ दैनिक अनैतिक कार्यों (Vastu Tips) करने लगते है तो माता लक्ष्मी हम पर अपना आशीर्वाद नहीं देती है।

जरूरत से ज्यादा सोना

जो व्यक्ति हमेशा सूर्योदय होने के बाद उठता है और सूर्यास्त के समय सोता है उससे देवी लक्ष्मी प्रसन्न नहीं होती है। इस आदत से घर पर हमेशा परेशानियां और पैसे की कमी बनी रहती है।

दीपक ना जलाना

जो व्यक्ति सुबह- शाम के वक्त घर पर दीपक नहीं जलाता है उसके घर पर माता लक्ष्मी ज्यादा देर तक नहीं ठहरती हैं।

गुस्सा और अप’शब्द बोलना

बात बात में गुस्सा करना और दूसरे लोगों को अप’शब्द बोलने से भी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। इन आदतों से व्यक्ति को हमेशा धन का अभाव रहता है।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live India Hindi, Live News

संतों, गरीबों और शास्त्रों का अनादर करना

जिस घर में संतों, गरीब व्यक्ति और शास्त्रों का हमेशा अनादर होता है रहता है वहां पर लक्ष्मी का निवास होता है। ऐसे व्यक्ति से माता लक्ष्मी दूर चली जाती है।

गंदा रहन सहन

माता लक्ष्मी उसी घर को अपना निवास स्थान बनाती है जिस घर में स्वच्छता रहती है। जो व्यक्ति हमेशा गंदे और फटे कपड़े पहनता है और घर की साफ सफाई नहीं करता है उस व्यक्ति को घर को माता लक्ष्मी नहीं चुनती।

ब्रह्म महूर्त और संध्या समय में भोग-वि’लास करना

जो व्यक्ति सुबह और शाम के समय भोग वि’लास में लिप्त रहता है उसे न’रक की प्राप्ति होती है और लक्ष्मी जी उसका साथ छोड़कर चली जाती।