वास्तु टिप्स: भगवान कृष्ण की बांसुरी बदल सकती है आपका भाग्य, जानें कैसे?

New Delhi: भगवान कृष्ण को सबसे ज्यादा प्रिय बांसुरी का वास्तु शास्त्र (Vastu Tips) में काफी महत्व है। कान्हा का यह प्रिय वाद्य यंत्र न सिर्फ शांति और शुभता लाने के लिए बल्कि घर से जुड़े तमाम वास्तुदोष को दूर करने के लिए जाना जाता है।

चूंकि यह प्राण वायु प्रदान करने में भी मददगार होती है, इसलिए इसे वास्तु दोष (Vastu Tips) निवारक कहा गया है। तो आइए जानते हैं बांसुरी से जुड़े प्रभावशाली उपायों के बारे में…

व्यापार में लाभ के लिए

सनातन परंपरा में बांस के पौधे को बहुत ज्यादा शुभ माना गया है। यदि आप व्यापार में हो रहे घाटे या तमाम तरह की दिक्कतों को लेकर काफी परेशान रहते हैं और आपकी ख्वाहिश अपने कार्यक्षेत्र में तरक्की पाने की है तो आप बांस से बनी बांसुरी का यह महाउपाय कर सकते हैं। व्यापार में लाभ हासिल करने के लिए आप भगवान श्रीकृष्ण का पूजन करते हुए अपनी दुकान या आफिस की छत पर बांसुरी लटका दें। यह उपाय आपके लिए काफी शुभ और लाभ दिलाने वाला साबित होगा।

दांपत्य जीवन के लिए

यदि दांपत्य जीवन में कलह का प्रवेश हो गया है और पति-पत्नी के बीच हमेशा अनबन रहती है तो आप बांसुरी का उपाय करके अपने जीवन में मिठास ला सकते हैं। सबसे पहले आप देखें कि बेडरूम में कहीं बेड के ऊपर बीम तो नहीं है। यदि ऐसा है तो आप इस वास्तु दोष को दूर करने के लिए दो बांसुरी लेकर उसे बीम के दोनों तरफ लाल फीते से बांध दें। इस उपाय को करते समय इस बात का ध्यान रखें कि बांसुरी का मुंह बेड की ओर रहे।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

आर्थिक दिक्कत दूर करने का उपाय

आर्थिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए घर में चांदी की बांसुरी रखना चाहिए। वास्तु शास्त्र के अनुसार चांदी की बांसुरी रखने से घर में लक्ष्मी का वास बना रहता है और तमाम वास्तुदोष भी दूर हो जाते हैं। वास्तु से जुड़े इस उपाय को करने से धन आगमन के स्रोत बनने लगते हैं।

आध्यात्मिक उन्नति के लिए उपाय

यदि आप अपनी धार्मिक या आध्यात्मिक साधना में सफल होना चाहते हैं तो आपके लिए बांसुरी का यह उपाय काफी शुभ साबित होगा। आध्यात्मिक साधना को सफल करने के लिए अपने साधना स्थल, मंदिर आदि में 21 या 51 बांसुरियों से बनी झालर लगाएं।

इस उपाय से दूर होगा वास्तुदोष

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की बाहरी दीवार का नुकीला होना एक बड़ा दोष होता है। इस दोष से बचने के लिए बाहरी दीवार को गोलाई लिए बनवाया जाना चाहिए। यदि यह संभव न हो तो इस दीवार के दोनों छोर पर बांसुरी लटका देना चाहिए। इस उपाय से इसकी अशुभता कम हो जाती है।