फेंगशुई टिप्स: पैसा-गाड़ी होने के बावजूद नहीं है परिवार में ख़ुशी…तो आज ही अपनाएं ये उपाय

feng shui tips
New Delhi: आपके पास बेशुमार पैसा है लेकिन फिर भी परिवार में अनबन बनी रहती है और आप ख़ुशी से जीवन यापन नहीं कर पाते हैं। तो इसके लिए आप कुछ उपायों (Feng Shui Tips) को अपनाकर हर वक्त खुश रह सकते हैं। जानें उन खास उपायों के बारे में जिनसे आपको मिलेगा अचूक लाभ।
घर के सभी दुःख होंगे दूर

आज के व्यस्त जीवन में हर इंसान अपने परिवार के साथ खुशहाल रहने के लिए कड़ी मेहनत करता है। लेकिन फिर भी परिवार में ख़ुशी का माहौल नहीं रहता। ऐसे में अगर आप रात में सोने से पहले पीतल के बर्तन में कपूर और दूध से बने घी में डुबोकर जलाने से घर का क्लेश दूर होता है। साथ ही घर में शांति भी बनी रहती है।

feng shui Tips

वैवाहिक जीवन भी हो जायेगा खुशहाल

इसके साथ ही अगर आपके वैवाहिक जीवन में भी अशांति है तो आप रात को सोने से पहले बिना कुछ खाये तकिए के नीचे कपूर का एक छोटा सा टुकड़ा रख दें। सुबह बिना कुछ खाये उसको उठाकर जला दें। इसके बाद उस कपूर की जली हुई राख को बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें। ऐसा करने के साथ ही आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल हो जाएगा और आपके रिश्ते में किसी भी तरह की कलह नहीं होगी।

मंगलवार को दीप जलाएं

यह तो सभी जानते हैं कि, मंगलवार का दिन हनुमान जी का होता है ऐसे में उस दिन हनुमान जी के पंचमुखी दीप जलाएं और अष्टगंध जलाकर उसकी सुगंध पूरे घर में फैलाएं। ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का निवास रहता है। ऐसा माना जाता है कि ये करने से घर में सुख, शांति का निवास रहता है और नकारात्मक ऊर्जाएं घर से दूर रहती हैं। तो आप भी इन खास उपायों को फॉलो कर खुशाल जीवन की ओर समृद्ध हो सकते हैं।