टूटे बर्तन उलटे जूते…घर में में लाते हैं परेशानी, रहना है हमेशा खुश तो करें यह काम

New Delhi: अगर आपको भी हमेशा खुशहाल जीवन जीना है तो खास बातों का ध्यान रखें। अक्सर आप जल्दबाजी में घर में जाते होंगे तो उसके बाद जूते उलटे छोड़ देते हैं। साथ ही घर में कई खराब सामान भी पड़े रहते हैं जिनका आपके जीवन में निगेटिव प्रभाव पड़ता है। याद रहे इसकी वजह से घर में आर्थिक तंगी से लेकर कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ऐसी कई अहम बातें हैं जिनको कभी भी नजरअंदाज नहीं करना चाहिए।

 

घर से हटा दें सभी टूटी वस्तुएं

एक ख़ास बात और ध्यान देना चहिये, की अगर आपके घर में कोई भी टूटी फूटी वस्तु रखी हैं तो उन्हें हटा दीजिए। जैसे की टूटी हुई कंघी को इस्तेमाल न करें, घर में साफ सफाई का ध्यान रखें, टूटे हुए शीशे को घर में नहीं रखना चाहिए। साथ ही आपको बता दें कि, अपने घर में रखी सभी टूटी चीजें हटा दें।

कभी ना करें बुरे काम

बता दें कि, आपको अपने जीवन में कभी भी लापरवाही नहीं करनी चाहिए। साथ ही आपको अपनी सभी गलत आदतें छोड़नी होंगी। अगर आप इन बातों को ध्यान रखेंगे तभी आप अपने जीवन में सफल हो पाएंगे। यही आदतें गरीबी का कारण बन जाती हैं।र में कभी न रखे। सुबह समय पर उठना चाहिए सुबह देर से उठना घर से लक्ष्मी जी का वास न रहना।

Vastu tips

न रखें उलटे जूते

एक बात हमेशा ध्यान रखें की किसी भी साधू फकीर को अपमानित न करें। जूते उल्टे जूते चप्पल को सीधा करके रखे। माता-पिता का आदर करना चाहिए। चौखट पर नहीं बैठना चाहिए। किसी की गरीबी और लाचारी का माज़ाक नहीं उड़ाना चाहिए क्योंकि वक्त बदलते देर नहीं लगती।

हमेशा रखें पॉजिटिव सोंच

हमेशा पोजिटीव सोचना चाहिए। जितने अच्छे विचार आप लाएंगे उतना ही आपकी जिंदगी खुशहाल होती जाएगी। ईश्वर को धन्यवाद किये बगैर ही भोजन करना। सब कुछ ईश्वर का दिया हुआ है इसलिए उनको धन्यवाद जरूर करना चाहिए। घर में साफ सफाई का ख्याल रखे। समय समय पर मकड़ी के जालों को हटाना चाहिए। कभी भी जलते दीपक को फूंक मारकर नहीं बूझाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *