अंक ज्योतिष 8 अप्रैल: आज क्या है आपका लकी नंबर, जानें क्या कहता है आपका भाग्यांक

Quaint Media
New Delhi: अंकशास्त्र (Numerology) विद्या में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है।

आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिए 8 अप्रैल को क्या कहता है आपका भाग्यांक।

1: मन विचलित रहेगा, ध्यानपूर्वक काम करें। शिक्षा में रूकावट आ सकती है। ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है।

2: परिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है। बच्चों और वैवाहिक जीवन में समस्या आ सकती है। जीवनसाथी का सहयोग सफलता दिलाएगा। शाम तक सबकुछ ठीक होगा।

3: उच्च शिक्षा हेतु आवेदन करने के लिए दिन शुभ है। नई नीतियां आर्थिक लाभ दिलाएंगी। विवाह के रिश्ते के लिए दिन उत्तम है। परिवार के साथ छोटी-छोटी यात्राएं कर सकते हैं।

4: आपका मन 7वें आसमान पर है। प्रियजन से जो उम्मीदें लगाए हो वह पूरी होगी। विदेश यात्रा और नए संबंध बनने के योग हैं। कोर्ट से संबंधित मामले में विजय प्राप्त होगी।

Quaint Media

5: रुके कार्य पूर्ण हो सकते हैं। संपत्ति के मामलों में जिम्मेदारी से काम लें। कार्य की अधिकता के कारण मौज-मस्ती नहीं कर पाएंगें। प्रेमी के साथ डेट का प्रोग्राम बन सकता है।

6: सरकारी नौकरी वालों का ट्रांसफर हो सकता है। अगर आप मित्र या प्रेमी की तलाश कर रहे हैं तो तलाश पूरी होगी। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक कार्यक्रम में शरीक होंगे।

7: जीवनसाथी का साथ आपके वैवाहिक जीवन को सुखद बना सकता है। वाहन या घर खरीदने के लिए दिन शुभ है। रिश्तों को लेकर दुविधा में पड़ सकते हैं।

8: कोई नुकसान हुआ है तो उसकी भरपाई जल्द होगी। प्रेम संबंधों में सफलता जरूर प्राप्त होगी। भावनात्मक एवं पारिवारिक संबधों का ध्यान रखें। भ्रमण का कार्यक्रम बन सकता है।

9: पारिवारिक मामले आपको बेचैन कर सकते हैं। परिजनों या पत्नी से मतभेद हो सकता है। करियर एवं व्यक्तिगत जीवन में अहम को न आने दें।