अंक ज्योतिष 11 फरवरी: आज आपके लिए कौन सा नंबर रहेगा शुभ, जानें क्या कहता है आपका भाग्यांक

Quaint Media
New Delhi: अंकशास्त्र (Numerology) विद्या में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है।

आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक (Numerology) आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिए 11 फरवरी को क्या कहता है आपका भाग्यांक।

1: मेहनत भरा दिन है, मगर लाभ भी मिलेगा। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। राजनैतिक फायदा मिल सकता है। खान-पान का ध्यान रखें।

2: रियल एस्टेट से जुड़े लोगों को काम के नए अवसर प्राप्त होंगें। व्यापार में कानूनी अड़चने आ सकती हैं। रिश्तों में सुधार आएगा।

3: आज कोई भी नया कार्य पूरा नहीं हो पाएगा। फिजूल खर्च से बचें। आध्यात्मिक कार्यों में मन लगाएं। प्रेम संबंध में खटास पैदा हो सकती है।

4: आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगें। विद्यार्थियों के लिए दिन बढि़या। रूके हुए कार्य पूरे होंगें। जीवनसाथी की वजह से नौकरी मिल सकती है।

Quaint Media

5: नए प्रेम संबंध बनेंगें। सन्तान से खुशी मिलेगी। पार्टी में भाग ले सकते हैं। कोई नया कार्य न करें नहीं। पिता की सेहत खराब हो सकती है।

6: नई ऊर्जा महसूस करेंगें। रूके हुऐ सरकारी कार्य पूरे होंगे। सेहत का ध्यान रखें। पति-पत्नी में अनबन हो सकती है।

7: व्यापार में निवेश करने से पहले जानकारी लें। यात्रा करना फायदेमंद रहेगा। जीवनसाथी के साथ वक्त गुजारेंगें। शाम को दावत पर जा सकते हैं।

8: पुराने मर्ज से आराम मिलेगा। निवेश करना फायदेमंद रहेगा। जो लोग साढ़ेसाती से प्रभावित हैं, उनके लिए दिन परेशानी, खर्चा ला सकता है।

9: इगो को अपने प्रेम सम्बन्धों में ना आने दें। पार्टनरशिप से कोई नया व्यापार शुरू न करें। नहीं तो भविष्य के लिए ठीक नहीं होगा।