अंक ज्योतिष 10 अप्रैल: आज क्या है आपका लकी नंबर, जानें क्या कहता है आपका भाग्यांक

Quaint Media
New Delhi: अंकशास्त्र (Numerology) विद्या में अंकों का विशेष स्थान होता है। अंकशास्त्र में हर व्यक्ति का एक अंक मुख अंक होता है जिसे अंक स्वामी बोलते हैं और इसी अंक स्वामी के द्वारा आपके भाग्य का आंकलन किया जाता है।

आपके करियर, व्यवसाय, नौकरी, प्रेम और आपके जीवन की हर छोटी व बड़ी बात को, यह आपका स्वामी अंक आपके लिए तय करता है। तो क्या आप जानते हैं अपना अंक स्वामी? या आप जानना चाहते हैं कि कैसे यह आप पर अपना प्रभाव डालता है? तो जानिए 10 अप्रैल को क्या कहता है आपका भाग्यांक।

1: नए प्रेम संबंध बनेंगे। लोग आप की तरफ आकर्षित होंगे। अपनी सुन्दरता और सजने संवरना में अधिक समय बीतेगा।

2: विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है। सोच समझकर भविष्य के फैसले लीजिए। साझेदारी से व्यवसाय में लाभ मिलेगा। संतान को समय नहीं दे पायेंगे।

3: यात्रा पर जा सकते हैं। विद्यार्थियों की शिक्षा में रूकावट आयेगी। शत्रुओं से सावधान रहे। आपकी प्रिय की तबियत खराब हो सकती है।

4: नये प्रेम संबन्ध बनेंगे और पुराने प्रबल होंगे। रिश्तेदारों से गलत सलाह मिल सकती है, सावधान रहने की जरूरत है। घरेलू मामलों पर तुरन्त ध्यान देने की जरूरत है।

Quaint Media

5: नेताओं के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। युवक-युवतियों का दिल टूट सकता है। प्रेम करने वाले व्यक्तियों को सावधानी रखना चाहिए। बातें सीखने का दिन है।

6: दिन सामान्य रहेगा। स्पष्टवादी लोग नाप तोलकर बोलियेगा। वाणी को नियंत्रण में रखें और क्रोध से बचें। संपत्ति को लेकर झगड़ा हो सकता है।

7: दिन सामान्य रहेगा। ज्यादा स्पष्टवादी हैं इसलिये विचारों का विशेष ध्यान दें। वाहन चलाते समय सावधानी बरते। आप अपने खर्च पर विशेष ध्यान दे खर्च कम करें।

8: दिन लाभ भरा है, नया घर या प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। बाहर का खाना न खायें स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

9: मित्रों से सचेत रहें। हानि होने की संभावना है। आर्थिक रूप से कोई नया कार्य न शुरू करें। व्यर्थ की बातचीत में समय ज्यादा खराब होगा।